Rss

  • stumble
  • youtube
  • linkedin

क्या प्रियंका चोपड़ा आदिवासियों बेटियों की गुनहगार है ? #NDTV #Priyankachopra #Vedanta

priyankahindi

प्रियंका चोपरा  विश्व का एक बड़ा तपका आप से माँग करता है की आप NDTV-वेदांता “our girls our pride”  ” हमारी लड़किया हमारा गौरव ” मे राजदूत के रूप से  काम  कर रही है , आप को इस पार्ट्नरशिप से अलग हो जाना चाहिए ! इस कार्यक्रम के साथ वेदांता का नाम जुड़ा है ! वेदांता  मानवाधिकार , पर्यावरण , आंदोलनकारियों की हत्या एवं भ्रष्टाचार जैसे संगीन आरोपो से लिप्त है !

वेदांता “खुशी” एक सोशियल मीडीया जन संपर्क कार्यक्रम है ! असल मे बच्चो को रोटी कपड़े और शिक्षा के नाम पर वेदांता अपने काले कर्मो पर परदा डाल रही है ! अपनी काली कमाई से बड़े बड़े आयोजन कर समाज मे अच्छी छवि के लोगो को इन आयोजनो मे बुला कर ,  बच्चो को रोटी कपड़े बाँटने के नाम पर वेदांता सिर्फ़ अपना काला चेहरा ढँक रही है ! आपको और  को इसी चाल के तहत वेदांता ने फसाया है !

अम्नेस्टी इंटेनाटिओनल की रिपोर्ट के मुताबिक ओरिसा मे डोंगरिया कॉंड समुदाय का मानना है की वेदांता प्रॉजेक्ट के कारण उनका समुदाय विलोपन की कगार पर आ जाएगा दूसरी ओर वमसाधारा नदी मे वेदांता अलमुनिूम रेफीनिरी के वेस्ट मॅनेज्मेंट प्लांट के फेल हो जाने से , सारा ज़हरीला लाल कीचड़ नदी मे बह आया है , सारी नही दूषित हो गई ! आस पास के कई समुदाय और प्रांत उस पानी को पीते थे , उसी पानी से जाने कितने पंछी , जानवर और पानी मे रहने वाले जीव अपना जीवन यापन करते थे ! कुछ नही रहा , कोई कदम नही !

वेदांता फेकिंग हॅपीनेस सोशियल मीडीया पर चलने वाला एक ऐसा कार्यक्रम है , जिसने वेदांता “खुशी” की पोल खोल दी है ! वेदांता का असल चेहरा समाज के सामने प्रस्तुत कर रहा यह कार्यक्रम , वेदांता के खिलाफ आदिवासीओं की आवाज़ बन कर उभरा है ! आज पूरे विश्व से हज़ारो लोग वेदांता फेकिंग हॅपीनेस से जुड़े हुए है !

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जब नियँगिरि मे आदिवासी वेदांता के खिलाफ एक जुट हो रहे थे  उन्ही दिनो वेदांता ने NDTV  के साथ जुड़ “हमारी लड़किया हमारा गौरव” लॉंच किया ! सारे विश्व मे हो रही अपनी बदनामी से मूह छुपाने के लिए वेदांता ने यह चाल चली ! वेदांता फेकिंग हॅपीनेस ने  NDTV  एवम् प्रियंका चोपरा के नाम ऑनलाइन पीटीशॅन लिखी के वो अपना नाम ” हमारी लड़किया हमारा गौरव ” से वापिस ले लें ! इस पीटीशॅन को पूरे विश्व भर मे सराहा जा रहा है और वेदांता की काली करतूतो के खिलाफ हज़ारो लोग रोज़ जुड़ रहे है !

PRIYANKA CHOPRA WITHDRAW AS AMABASSADOR FROM OUR GIRLS OUR PRIDE CAMPAIGN

https://secure.avaaz.org/en/petition/Priyanka_Chopra_WITHDRAW_from_Our_Girls_Our_Pride_Campaign_NDTV__CSR/

NDTV WTHDARW VEDANTA AS A PARTNER IN OUR GIRLS OUR PRIDE CAMPAIGN

https://secure.avaaz.org/en/petition/NDTV_Withdraw_Vedanta_as_a_Partner_in_Our_Girls_Our_Pride_Campaign/

 

नियँगिरीर के बुंदेल गाव से आंदोलन की शूरवात हुई , कई बार कई आंदोलन दबा दिए गये ! कई आंदोलनकारी मौत की नींद सो गये ! कई ऐसे आदिवासी समुदाय हैं , की अगर उनको यहाँ से हटाया गया तो , दुनिया के मानचित्र से उनका नाम इतिहास हो जाए गा ! भौतिकटावादी, युग मे जंगल की खूब कीमत लगाई है हम ने , इंसानो की कीमत भूल कर …

वेदांता भारत ही नही पर भारत के बाहर भी कई घूसखोरी के आरोपो से घिरा पाया गया , और जहाँ आरोप साबित हुए , पकड़ा भी गया ! भारत मे आदिवासियों की ज़मीन हथियाने मे वेदांता ने पी एच डी प्राप्त की , सीसा गोआ मे कई बार वेदांता पर भू माफिया के साथ मिल कर अवैध खनन के आरोप लगे ! कर्नाटक मे भी यही गाथा दोहराई गई !

वेदांता के हर प्रॉजेक्ट मे मानवाधिकार की बलि चड़ी ! जिन परिवारों को वेदांता ने लूटा , ज़मीने छीनी , जिन मजदूरो का  मानवाधिकार हनन हुआ , उनको या उनके बच्‍चों को कोन सी ” खुशी” देगी  वेदांता ?

आदिवासीओं के खून मे लिप्त वेदांता आप के नाम के पीछे अपनी काली करतूतों को छुपाने का घिनोना प्रयास कर रही है !

द्वारा,
राहुल देवेशवर

वेदांता फेकिंग हॅपीनेस, कैंपेन

https://www.facebook.com/groups/fakinghappiness/

 

Enhanced by Zemanta

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: