Rss

  • stumble
  • youtube
  • linkedin

Rajasthan – Police ASI assaults Dalit Sikh Youth

सुविधा शुल्क नहीं मिलने पर एएसआई ने की दलित सिख युवक से मारपीट

Patrika news network 
सुविधा शुल्क नहीं मिलने पर एएसआई ने की दलित सिख युवक से मारपीट
  • शहर में रविवार रात्रि को नाकाबंदी के दौरान एएसआई द्वारा दलित सिख युवक से सुविधा शुल्क नहीं मिलने पर युवक से मारपीट कर केश खींचने और पगड़ी फाड़ देने पर सिख समुदाय के लोगों ने सोमवार को अरावली विहार थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

शहर में रविवार रात्रि को नाकाबंदी के दौरान एएसआई द्वारा दलित सिख युवक से सुविधा शुल्क नहीं मिलने पर युवक से मारपीट कर केश खींचने और पगड़ी फाड़ देने पर सिख समुदाय के लोगों ने सोमवार को अरावली विहार थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर लोगों ने थानेदार पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग की।

जानकारी के अनुसार रविवार रात्रि को नाकाबंदी के दौरान जब वहां से दलित सिख युवक अपनी बाइक से गुजर रहा था तो एएसआई दिनेश मीणा ने उसे रोकने का इशारा किया। इस पर युवक रुक गया तो एएसआई ने उससे सुविधा शुल्क देने की मांग की। इस पर युवक ने सुविधा शुल्क देने से इनकार कर दिया तो एएसआई ने उसके साथ मारपीट की और उसे बंद कर दिया।

युवक ने आरोप लगाया कि मारपीट के दौरान एएसआई ने उसके केश खींचे और पगड़ी फाड़ कर दूर फेेंक दी। सूचना जब युवक की अपने बेटे को छुड़ाने के लिए थाने पहुंची तो उसके साथ भी मारपीट की।

इस पर परिजनों ने सिख समुदाय को इस घटना से अवगत कराया तो सभी लोग सोमवार को अरावली विहार थाने पहुंचे और थानेदार पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग की। बाद में पुलिस ने युवक को जमानत पर रिहा कर दिया।http://rajasthanpatrika.patrika.com/story/alwar/asi-assaulted-dalit-sikh-man-in-alwar-2307915.html

Related posts

Comment (1)

  1. K SHESHU BABU

    The brutality with which the dalit was assaulted is deplorable . This is sadist tendency of police forces . They have also insulted his religious custom and dragged his hair.

Leave a Reply

%d bloggers like this: