Lingaram Kodopi

 

सोनी सोरी आज जिला दन्तेवाड़ा के हॉस्पिटल में भर्ती हो गयी है। गीदम हॉस्पिटल से डॉक्टर ने यह कहते हुए रिफर किया की सोनी सोरी को अनीमिया हुआ हैं , इन्हें तत्काल खून चढ़ाया जाए । सोनी सोरी को तत्काल दन्तेवाड़ा लाया गया लेकिन अस्पताल प्रशासन को ये नही पता कि सोनी सोरी का ब्लड ग्रूप क्या हैं? दन्तेवाड़ा में सोनी सोरी को खून देने के लिए कई लोग मौजूद है , लेकिन दन्तेवाड़ा जिला अस्पताल का बल्ड बैंक ही बंद हैं।

 

पिछले दिनों एक छात्रा की मौत खून की कमी से दन्तेवाड़ा जिला अस्पताल में हो गयी थी। तत्काल उस छात्रा को खून चढ़ाया होता तो मौत न होती। हमे डर हैं कि कहीं एसी अनहोनी सोनी सोरी के साथ न हो । मैं सोनी सोरी को ब्लड चढ़वाने व पता करने के लिए अस्पताल प्रशासन नर्स कर्मचारियों से पता करने को गया तो पता लगा कि सोनी सारी का ब्लड ग्रूप ही पता नही हैं। मैंने पूछा की फिर सोनी सोरी को खून कब चढ़ेगा तो अस्पताल कर्मचारियों ने बताया की सोमवार को चढ़ेगा।कही सोरी को जान से मारने की कोई साजिश तो नहीं हैं। सोनी सोरी की हालत अभी गम्भीर हैं। जिला अस्पताल ध्यान नहीं दे रहा हैं।

 

आप सभ से उम्मीद हैं कि आप अस्पताल के सी.एम.ओ. से पहल करे , फोन नंबर 09425591953 आप सोच सकते हैं कि एक जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता का ये हाल जिला अस्पताल में हैं तो आम नागरिक का क्या हाल होता होगा।

बिजली भी जिला अस्पताल में हमेशा बंद रहता हैं। मरीज पूरा परेशान हैं।

जिला अस्पताल सी. एम. ओ. फोन नम्बर 09425593287, डॉक्टर एस. पी.एस. सांडिल फोन 09425517375, डॉक्टर संजय बगेल 09425591860 . कृप्या आप सभी सामाजिक} कार्य करने वालो से मेरी अपील हैं कि फोन कर अस्पताल प्रशासन को अपने कर्तव्यों से अवगत कराने की कृपा करें।

जिला अस्पताल दन्तेवाड़ा के मुख्य अधिकारी डॉक्टर गगेश फोन 09406003826 इन्हें भी पों करने का कष्ट करें।

Related posts